TEL: +86-21-60913363
उत्पाद श्रेणी
हमसे संपर्क करें

संपर्क: लियो
टेलीः + 86-21-60913363
मोबाइल: +8617821748376
ईमेल: jy88918760@163.com
वेबसाइट: www.jiayu-gas.com

समाचार
होम > समाचार > सामग्री
दबाव स्विंग adsorption और साइट नाइट्रोजन गैस पीढ़ी
Jun 21, 2018

विनिर्माण और प्रसंस्करण उद्योगों के लिए साइट नाइट्रोजन गैस उत्पादन तकनीक को औद्योगिक अनुप्रयोगों और प्रक्रियाओं में नाइट्रोजन गैस की आपूर्ति के लागत प्रभावी विकल्प के रूप में तेजी से पहचाना जाता है। आज, साइट नाइट्रोजन गैस अलगाव के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीक मुख्य रूप से दो प्रमुख तकनीकों में शामिल होती है: खोखले-फाइबर झिल्ली और दबाव स्विंग adsorption। खोखले-फाइबर झिल्ली अन्य वायुमंडलीय गैसों से नाइट्रोजन गैस को अलग करने की अपेक्षाकृत प्रभावी विधि है, हालांकि, इसमें दीर्घायु के मामले में सीमाएं हैं और नाइट्रोजन की शुद्धता यह डाउनस्ट्रीम अनुप्रयोगों को वितरित करने में सक्षम है। दूसरी ओर, प्रेशर स्विंग एडसोशन (पीएसए) एक बेहद प्रभावी और मजबूत तकनीक है जिसे प्रवाह दर आवश्यकताओं के बहुमत को पूरा करने के लिए स्केल किया जा सकता है। कुल मिलाकर पीएसए को गैस उत्पादन की बेहतर प्रणाली माना जाता है क्योंकि यह कम संपीड़ित हवा की आपूर्ति से और उच्च शुद्धता के साथ एक संपीड़ित वायु आपूर्ति से क्लीनर, ड्रायर, बेहतर गुणवत्ता गैस का उत्पादन करता है।


नाइट्रोजन पीएसए क्या है और यह कैसे काम करता है?

पीएसए एक ऐसी तकनीक है जो एक ठोस आणविक चलनी को एक adsorbent के रूप में उपयोग करके गैस मिश्रण को अपने व्यक्तिगत घटकों में अलग करने की अनुमति देता है। नाइट्रोजन के मामले में, इस्तेमाल किए जाने वाले शोषक कार्बन होते हैं, जिनके लिए कुछ अणु, वरीयता से दबाव में adsorb।


एक कार्बन आणविक चलनी (सीएमएस) अनिवार्य रूप से छोटे कार्बन मोती या छर्रों का एक बिस्तर है। जब सीएमएस के साथ पैक किया गया नाइट्रोजन शुद्धि स्तंभ, संपीड़ित वायुमंडलीय वायु (मुख्य रूप से नाइट्रोजन, ऑक्सीजन, कार्बन डाइऑक्साइड और आर्गन से युक्त) के साथ दबाया जाता है, ऑक्सीजन, कार्बन डाइऑक्साइड और नमी कार्बन मोती द्वारा adsorbed हैं, जबकि नाइट्रोजन नहीं करता है। यह मुख्य रूप से नाइट्रोजन और ऑक्सीजन आधारित अणुओं के एंजस्ट्रॉम आकार के कारण होता है - सीएमएस छिद्र ऑक्सीजन और उसके आणविक यौगिकों (जैसे सीओ 2 और एच 2 ओ) को ऑब्जेक्ट करने के लिए बिल्कुल सही आकार होते हैं, जबकि नाइट्रोजन अणु बहुत बड़े होते हैं।


पीएसए नाइट्रोजन जेनरेटर में, प्रक्रिया में मुख्य रूप से दो चरण चक्र होते हैं ...


चरण 1: सोखना

संपीड़ित, गीली हवा को नाइट्रोजन शुद्धि स्तंभ में दबाव में खिलाया जाता है। ऑक्सीजन, एच 2 ओ और सीओ 2 अणुओं को सीएमएस की छिद्रपूर्ण संरचना में adsorbed किया जाता है जबकि नाइट्रोजन अणु कॉलम के माध्यम से गुजरते हैं और भंडारण पोत में डाउनस्ट्रीम एकत्र किए जाते हैं, जहां इसे मांग पर अनुप्रयोगों को खिलाया जा सकता है।


चरण 2: पुनर्जन्म

संतृप्त होने पर, नाइट्रोजन शुद्धिकरण स्तंभ डिकंप्रेशन के चक्र से गुजरता है, जहां दबाव को ऑक्सीजन, सीओ 2 और एच 2 ओ अणुओं को वायुमंडल में घुमाकर तेजी से विलुप्त हो जाता है, अंततः चक्र को दोहराने के लिए तैयारी में सामान्यीकृत होता है।

  • हमसे संपर्क करें

    संपर्क: लियो
    टेलीः + 86-21-60913363
    मोबाइल: +8617821748376
    ईमेल: jy88918760@163.com
    वेबसाइट: www.jiayu-gas.com

  • उत्पाद श्रेणी
  • कॉपीराइट © Jiayu विशेष उपकरण सभी अधिकार सुरक्षित।